माता-पिता ने किया था दिव्यांग बच्चे का कत्ल, अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

ओडिशा के बालासोर जिले की एक स्थानीय अदालत ने साल 2022 में अपने दिव्यांग नाबालिग बच्चे की हत्या करने वाले माता-पिता को आजीवन कारावास की सजा सुना दी. शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने दंपति को दोषी करार देने के बाद ये फैसला सुनाया. साथ ही उन दोनों पर जुर्माना भी लगाया.

जनपद के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश बिस्वजीत दास की अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए बालासोर शहर के सहदेवखूंटा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत चांदमारिपाडिया के निवासी गणेश जेना और उनकी दूसरी पत्नी प्रतिमा जेना को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और दोनों को पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भरने का आदेश भी दिया.

सरकारी वकील प्रणब कुमार पांडा ने इस बारे में जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि जुर्माना नहीं देने पर दोषी दंपति को छह महीने की अतिरिक्त जेल होगी. यह खौफनाक वारदात अगस्त 2022 की है, जब बच्चे की शारीरिक चुनौतियों के कारण उसके पिता और सौतेली मां ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी.

पांडा ने कहा कि उसकी लाश को शहर के बाहरी इलाके में नुनियाजोडी पुल के नीचे फेंक दिया गया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक की दादी ने सहदेवखूंटा पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. अदालत ने 15 गवाहों और चश्मदीदों की जांच के बाद इस दंपति को आईपीसी की धारा 302, 120बी, 201 और 34 सहित विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: सोनिया के खिलाफ मैदान में उतरे… कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, कौन हैं दिनेश प्रताप सिंह?

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, रायबरेली। लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को भाजपा आलाकमान की ओर से पार्टी प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। पार्टी ने प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी के साथ कई दिनों से

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now